बिहार पुलिस की अमानवीय चेहरा! शव को रस्सीसे बांध कर घसीटा!

Share this

पटना/प्रसिद्ध यादव की रिपोर्ट


बिहार पुलिस की अमानवीय चेहरा पहली बार देखने को नही मिली है। पुलिस अपने कर्तव्यों में दंडनात्मक कार्यवाई को सिर्फ याद रखती है, बाकी जनता के साथ कैसे कुशल व्यवहार किया जाता है, याद नहीं रहती है। कोई साधारण सा कोई सामान की गुमशुदगी दर्ज करवाने भी जाये तो लोगों को पसीना छूट जाता है, बाकी एफआईआर दर्ज करवाने में लक्ष्मी की कृपा के बिना असम्भव है और यहाँ की जनता इसे पुलिस के विशेषाधिकार समझकर नजराना देना वाजिब समझते हैं।

हालांकि कुछ पुलिस अपने व्यवहार से जनता के सर आंखों पर रहते हैं।समय समय पर पुलिस अधिकारियों के औचक निरीक्षण से पुलिस चुस्त होती है। सवाल है कि पुलिस को ट्रेनिंग किस चीज की होती है?जब पुलिस की मानवीय संवेदना खत्म हो जाती है और विकृत रूप देखने को मिलती है।


बिहार के बेगूसराय में पुलिस की संवेदनहीनता की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।दरअसल लावारिस हालत में एक शव मिलने के बाद जिस तरीके से पुलिस के सामने पैर में रस्सी बांधकर शव को घसीटते हुए सड़क पर लाया गया, उससे मानवता शर्मसार हो गई।

लाखो थाना क्षेत्र के लाखो गांव में एक विक्षिप्त का शव होने की सूचना बुधवार शाम को पुलिस को मिली था।पुलिसवाले मौके पर पहुंचे और उन्होंने देखा कि लाश कई दिनों से वहां पड़ी हुई थी, जिस वजह से उससे दुर्गंध आ रही थी।


पुलिस ने सफाई कर्मियों को बुलाया और शव के पैर में रस्सी बांधकर घसीट कर गड्ढे से बाहर सड़क पर लाया गया और वहाँ से ट्रैक्टर ट्रॉली में रखा गया फिर उसमें से रस्सी से ही घसीटकर पोस्टमार्टम रूम तक ले जाया गया। लोग पुलिस केइस रवैये पर सवाल उठा रहे हैं।


लोग पूछ रहे हैं कि आखिर एक शव के साथ इस तरह का व्यवहार कितना सही है? इस घटना को एसपी ने गंभीरता से लेते हुए पूरे मामले की जांच कराई। जांच के बाद मौके पर मौजूद सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह को तत्काल निलंबित कर दिया गया है, वहीं थाना अध्यक्ष से स्पष्टीकरण मांगी गई है..

Shankhnaad Times

शंखनाद टाइम्स में आपका स्वागत है। शंखनाद टाइम्स 2019 में शुरुआत की गई।सर्वप्रथम हिंदी मासिक पत्रिका के रूप में, और अब वेब पोर्टल, यूट्यूब चैनल के रूप में भी आपके समक्ष निष्पक्ष रुप से कोई भी समाचार प्रसारित करने में सक्षम है।शंखनाद टाइम्स के संस्थापक योगेश कुमार शुक्ला योगी जो निर्भीक होकर, और निष्पक्ष रूप से समाचार को प्रसारित करते हैं। किसी भी मीडिया को चौथा स्तंभ बताया जाता है,अगर प्रत्येक न्यूज़ प्रसारित करने वाली माध्यम निष्पक्ष रुप से समाचार प्रसारित करती है, तो निश्चित तौर पर भ्रष्टाचार, अपराध खत्म किया जा सकता है, और हम इसी उद्देश्य के साथ शंखनाद टाइम्स को लेकर चले हैं। अगर आपके समाज में भी कोई अन्याय हो रहा हो, किसी तरह का अपराध हो रहा हो, तो नि:संकोच संपर्क करें। हम आपकी समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगे और न्याय दिलाने का काम करेंगे। शंखनाद टाइम्स राष्ट्र के प्रति समर्पित है। Contact Us 9470065061

Related Posts

02 अक्टूबर को विद्यापति भवन में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 120वीं जयंती पर मनाया जायेगा जय जवान जय किसान दिवस : अजय वर्मा

पटना, 28 सितंबर लाल बहादुर शास्त्री विचार मंच इस वर्ष लाल बहादुर शास्त्री की 120 वीं जयंती समारोह “जय जवान जय किसान” दिवस के रूप में मनायेगा। जयंती समारोह का…

पांच दिन से लापता युवक का शब तालाब से हुआ बरामद।

बाढ़ अनुमंडल :- अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट पटना। लापता युवक का शब पंडारक थाना क्षेत्र के गंगा नदी के शिवाला पर से बरामद होने से सनसनी का माहोल व्याप्त हो…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *