आर्किड पेटल्स प्ले स्कूल का 8वां वार्षिक उत्सव मनाया गया

Share this

तृषा मिश्रा एवं अक्षिता सिन्हा सर्वांगीण प्रदर्शन के लिये पुरस्कृतपटना, राजधानी पटना के कालिदास रंगालय में आर्किड पेटल्स प्ले स्कूल की बोरिग रोड का 8वां वार्षिक उत्सव मनाया गया।

नन्हे बच्चों ने गणेश वंदन योग एवं सूर्य नमस्कार द्वारा अभ्यागतों का स्वागत किया और स्कूल के निदेशकों ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

बच्चों की प्रस्तुतियों में प्रमुख थी सलाम नमस्ते। इसके द्वारा देश में प्रचलित विभिन्न अभिवादनों को दर्शाया गया, इसमें लक्ष्य, पोद्दार, आयांश, अमबष्ठ, सानया,आदिराय सहित अन्य बच्चों ने भाग लिया।

मेरा परिवार कार्यक्रम में समर, गोविंद, वीर प्रताप, तथा अन्य बच्चों ने अपनी टीचर के साथ ठुमके लगाये। पूरे कार्यकम का आकर्षण था साउंड ऑफ नेशन, जिसमें देश के विभिन्न प्रांतो के संगीत का मंचन तैयार किया गया था।

जैसे बंगाली, कश्मीरी,गुजराती,पंजाबी, मराठी आदि। नानी तेरी मोरनी के नृत्य में मोर बनकर आये गीत, ईशा, श्रृजा, अनाया और नियारा ने राष्ट्रीय पशु बाघ के रूप में अर्णव, शिवाय, वेदांश, दिविज और आयान ने भाग लिया।

बच्चों ने अनेकता में एकता की कहानी हाथी और उसके मित्र की लघुनाटिका प्रस्तुत की। बच्चों का संवाद कौशल अदभुत था।

150 से अधिक बच्चाों ने रंग बिरंगे पोशाकों में रंगमंच पर रोचक और आकर्षक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। नन्हे बच्चों ने विविध प्रसंग द्वारा भारतीय संस्कृति पर आधारित विभिन्न कार्यकम जैसे साउंड ऑफ नेशन, नंबर जीरो आर्यभट्ट को श्रद्धांजली, मनपसंद गाना इचक दाना आदि का मंचन किया।

बच्चों का अभिनय स्तबध करने वाला था। 2-6 साल के बच्चों ने अपनी भोली भाली अदाओं और आत्मविश्वास से सभी अभिवाहकों और दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। बार बार सभागार करतल ध्वनि से गूंज उठा।

श्रीमती गरिमा धरणीचरका एवं श्री उद्वेक विकम धरणीचरका ने बताया कि इस स्कूल की शिक्षा पद्दिति की विशेषता है।

कि बच्चे हंसते खेलते वातावरण में शिक्षा प्राप्त करें तथा बच्चों के मन में परिवार , समाज एवं राष्ट्र के प्रति उच्च चारित्रिक मूल्यों की स्थापना की जा सके ताकि वे भावी जीवन में आने वाले चुनौतियों का मुकाबला साहस और धैर्य से कर सके।

श्री उद्वेक विकम धरणीचरका ने अतिथियों, अभिवाहकों, बच्चों और प्रेस को धन्यवाद ज्ञापन किया। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Related Posts

02 अक्टूबर को विद्यापति भवन में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 120वीं जयंती पर मनाया जायेगा जय जवान जय किसान दिवस : अजय वर्मा

पटना, 28 सितंबर लाल बहादुर शास्त्री विचार मंच इस वर्ष लाल बहादुर शास्त्री की 120 वीं जयंती समारोह “जय जवान जय किसान” दिवस के रूप में मनायेगा। जयंती समारोह का…

पांच दिन से लापता युवक का शब तालाब से हुआ बरामद।

बाढ़ अनुमंडल :- अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट पटना। लापता युवक का शब पंडारक थाना क्षेत्र के गंगा नदी के शिवाला पर से बरामद होने से सनसनी का माहोल व्याप्त हो…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *