मनीष कश्यप की जेल जाने की सच्चाई और नही जानते होंगे मनीष कश्यप के बारे में ये सब …..

Share this

पत्रकार मनीष कश्यप का जीवन-परिचय

सन ऑफ बिहार के नाम से प्रसिद्ध पत्रकार मनीष कश्यप के बारे में तो आपने जरूर सुना होगा, इनकी निडर और ईमानदार पत्रकारिता के कारण आज पूरे देश में Manish Kashyap अपना लोहा मना चुके है।

मनीष कश्यप बिहार में भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं ये अपने सच तक न्यूज़ चैनल के माध्यम से बिहार की अर्थव्यवस्था तथा प्रशासनिक सेवाओं में हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ डटकर कमियां तथा इनके अंदर हो रही धांधली के बारे में लोगों को बताते हैं।

इनकी पत्रकारिता का अंदाज लाखों लोगों को पसंद आता है और इनकी वीडियो को लोग लाखों में देखते हैं तथा कमेंट में भ्रष्ट शासन के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के लिए बताते रहते हैं।

आज के इस पोस्ट में हम आपको पत्रकार मनीष कश्यप की आयु, जीवनी,शिक्षा,पत्नी, जाति,आय, संपत्ति, परिवार, पत्रकारिता की शुरुआत, सच तक यूट्यूब चैनल के बारे में बताएंगे।

पत्रकार मनीष कश्यप का जीवन-परिचय-

सन ऑफ बिहार के नाम से प्रसिद्ध पत्रकार मनीष कश्यप के बारे में तो आपने जरूर सुना होगा, इनकी निडर और ईमानदार पत्रकारिता के कारण आज पूरे देश में Manish Kashyap अपना लोहा मना चुके है।


मनीष कश्यप बिहार में भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं ये अपने सच तक न्यूज़ चैनल के माध्यम से बिहार की अर्थव्यवस्था तथा प्रशासनिक सेवाओं में हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ डटकर कमियां तथा इनके अंदर हो रही धांधली के बारे में लोगों को बताते हैं।

इनकी पत्रकारिता का अंदाज लाखों लोगों को पसंद आता है और इनकी वीडियो को लोग लाखों में देखते हैं तथा कमेंट में भ्रष्ट शासन के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के लिए बताते रहते हैं।

आज के इस पोस्ट में हम आपको पत्रकार मनीष कश्यप की आयु, जीवनी,शिक्षा,पत्नी, जाति,आय, संपत्ति, परिवार, पत्रकारिता की जर्नी, सच तक यूट्यूब चैनल के बारे में बताएंगे।

Full Name (पूरा नाम) त्रिपुरारी कुमार तिवारी
NickName (निक नाम) मनीष कश्यप
Birth (जन्म) 9 मार्च 1988
BirthPlace (जन्म स्थान) डुमरी महनवा, पश्चिमी चंपारण (बिहार)
Age (उम्र) 34 साल
Profession (व्यवसाय) सिविल इंजीनियर और न्यूज रिपोर्टर
Religion (धर्म) हिन्दू
Caste (जाति) ब्राह्मण

मनीष कश्यप का जन्म 9 मार्च 1988 बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बहुत ही छोटे से गांव डुमरी महनवा में हुआ। Manish Kashyap के पिता का नाम उदित कुमार तिवारी है जो भारतीय सेना में कार्यरत है इनके एक भाई निजी कंपनी में काम करते है।

मनीष कश्यप विवाहित नहीं है क्योकि ये बताते है की मुझ जैसे क्रांतिकारी को कौन अपनी बेटी देगा।

वर्तमान समय में यह बिहार में रहकर ही पत्रकारिता का काम कर रहे हैं कई बार यह देश के अलग-अलग राज्य में जाकर भी पत्रकारिता करते हैं।

विवाह को लेकर हमेशा मना करते हैं मां को, देते हैं अटल बिहारी वाजपेयी जी का उदाहरण और मां को समझा देते हैं।

Father ( पिता ) उदित कुमार तिवारी
Mother ( माता ) जल्दी अपडेट करेंगे
Wife ( पत्नी ) अविवाहित
Brother ( भाई ) जल्दी अपडेट करेंगे


Manish Kashyap Education, Qualification
मनीष कश्यप बचपन से ही पढ़ाई में काफी रूचि लेते थे।यह अपनी स्कूल में होनहार बच्चों की गिनती में आते थे।

मनीष कश्यप ने अपनी प्राथमिक शिक्षा अपने गांव से ही 2007 में पूरी की तथा 12वीं की पढ़ाई 2009 में पूरी करने के बाद महाराष्ट्र आ गए, यहाँ पर सावित्रीबाई फुले विश्वविद्यालय पुणे से सिविल इंजीनियर की डिग्री 2016 में प्राप्त की।

इंजीनियर की डिग्री प्राप्त करने के बाद Manish Kashyap ने कहीं पर भी नौकरी करने की बजाय वापस अपने राज्य बिहार लौट आए और पत्रकारिता को अपना पेशा बनाया।

देश में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी आवाज को सच तक न्यूज़ के द्वारा बुलंद किया।

School ( स्कूल ) प्राथमिक शिक्षा डुमरी महनवा से
College ( कॉलेज ) सावित्रीबाई फुले विश्वविद्यालय पुणे
Degree ( डिग्री ) सिविल इंजीनियर
Manish Kashyap Journalism’s Journey
सरकार की नाकामियों और सरकारी कार्यलयो द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार के बारे में बताने वाले मनीष कश्यप को आज हम सभी लोग एक निडर ईमानदार पत्रकार के रूप में जरूर जानते हैं लेकिन इन्होंने किस तरीके से इस पत्रकारिता की शुरुआत की और अपने आपको बिहार में ही नहीं अपितु पूरे भारत में पत्रकारिता के क्षेत्र में एक अलग पहचान दिलाई है।

वर्ष 2016 में मनीष कश्यप सावित्रीबाई फुले विश्वविद्यालय पुणे से अपनी सिविल इंजीनियर की पढ़ाई पूरी करके वापस बिहार आ गए।

Manish Kashyap के मन में हमेशा से देश सेवा तथा लोगों के हितों की आवाज को उठाना ज्यादा अच्छा लगता था इस कारण आते ही पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करना शुरू कर दिया।

13 जुलाई 2018 को मनीष कश्यप ने यूट्यूब पर सच तक न्‍यूज चैनल शुरू किया और सरकार की नाकामियों तथा गलतियों के बारे में लोगों को वीडियो के माध्यम से बताना शुरू किया, इसी तरीके से धीरे-धीरे अलग-अलग मुद्दों पर वीडियो बनाकर सरकार को उन से अवगत करवा कर काम करवाएं।

इन्होंने अपनी पत्रकारिता का परिचय देते हुए सरकारी कार्य में हो रहे घोटालों तथा रिश्वतखोरी के खिलाफ भी कई वीडियो बनाएं।

आम इंसान को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए अपने यूट्यूब चैनल सच तक न्यूज़ पर ऐसी वीडियो बनाई जिससे लोगों को यह पता चले कि हमारा हक क्या है और उसे किस तरीके से लिया जाता है।

manish kashyap
पत्रकारिता के क्षेत्र में आने के कुछ ही समय के भीतर Manish Kashyap ने काफी ज्यादा बिहार में प्रसिद्धि मिल गई और बिहार के लोग इन्हें निर्भीक पत्रकारिता के कारण सन ऑफ बिहार के नाम से भी पुकारने लगे।

इसके अलावा लोग खान सर के बराबर मनीष कश्यप को बताने लगे क्योकि पढ़ाई के मामले में खान सर से तथा पत्रकारिता के मामले में मनीष कश्यप से बेहतर और कोई नहीं है।

अब मनीष कश्यप हर युवा के दिल मे अपनी जगह बना चुके हैं।

i

पत्रकारीता के दुनिया में कदम रखने के बाद मनीष कश्यप ने अपने देश को बदलने के लिए राजनीतिक क्षेत्र में कदम रखा और विधानसभा चुनाव 2020 चनपटिया में निर्दलीय उम्मीदवार से चुनाव लड़ा, मनीष कश्यप इस विधानसभा चुनाव में तीसरे नंबर पर रहे और उन्हें कुल 9239 वोट मिला |

इसके बाद Manish Kashyap फिर से पत्रकारिता के क्षेत्र में काफी सक्रिय हो गए इन्होने सरकारी कार्यलयो, चिकित्सा क्षेत्र, सरकारी कार्यो में हो रही धांधली के बारे में भी रिपोटिंग की।

मनीष कश्यप ने बिहार की स्कूल की जर्जर स्थति तथा सरकारी अध्यापको की नाकामी को भी जनता के सामने लाने के कार्य किये। इन्हीं सब कारणों से बिहार के लोग son of Bihar के नाम से पुकारते हैं इसके अलावा मनीष कश्यप ने अयोध्या में बन रहे श्री राम मंदिर के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी प्रशंसा की।


वर्तमान समय में मनीष कश्यप के द्वारा चलाए जा रहे सच तक न्‍यूज चैनल पर 33 लाख से ज्यादा लोग जुड़ चुके हैं तथा फेसबुक पेज के माध्यम से करोड़ों में लोग इनकी न्यूज को देखते हैं।

Manish Kashyap Achievement/ Net worth
मनीष कश्यप ने विधानसभा चुनाव 2020 में दिए जानकारी के अनुसार इनके पास चल सम्पति 15 लाख 70 हजार, अचल संपत्ति 25 लाख की है। तथा कुल आय 4 लाख 90 हजार रुपये हैं।

Q. मनीष कश्यप मोबाइल नंबर क्या है??
Ans. पत्रकार मनीष कश्यप का मोबाइल नंबर 9709920218 हैं ।

यह न्यूज internet के माध्यम से एकत्र किया गया है।

Shankhnaad Times

शंखनाद टाइम्स में आपका स्वागत है। शंखनाद टाइम्स 2019 में शुरुआत की गई।सर्वप्रथम हिंदी मासिक पत्रिका के रूप में, और अब वेब पोर्टल, यूट्यूब चैनल के रूप में भी आपके समक्ष निष्पक्ष रुप से कोई भी समाचार प्रसारित करने में सक्षम है।शंखनाद टाइम्स के संस्थापक योगेश कुमार शुक्ला योगी जो निर्भीक होकर, और निष्पक्ष रूप से समाचार को प्रसारित करते हैं। किसी भी मीडिया को चौथा स्तंभ बताया जाता है,अगर प्रत्येक न्यूज़ प्रसारित करने वाली माध्यम निष्पक्ष रुप से समाचार प्रसारित करती है, तो निश्चित तौर पर भ्रष्टाचार, अपराध खत्म किया जा सकता है, और हम इसी उद्देश्य के साथ शंखनाद टाइम्स को लेकर चले हैं। अगर आपके समाज में भी कोई अन्याय हो रहा हो, किसी तरह का अपराध हो रहा हो, तो नि:संकोच संपर्क करें। हम आपकी समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगे और न्याय दिलाने का काम करेंगे। शंखनाद टाइम्स राष्ट्र के प्रति समर्पित है। Contact Us 9470065061

Related Posts

अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य हुआ शुरू।

लदनियां/बिहार सरकार के आदेशानुसार विद्यालयों में हुई अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुक्रवार को प्रत्येक कॉम्पलेक्स रिसोर्स सेन्टर पर विधिवत प्रारंभ किया गया। इस परीक्षा में लगभग…

भारत-नेपाल कमांडेंट स्तरीय समकक्ष समन्वय बैठक का हुआ सफल आयोजित।

मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, जयनगर में कमांडेंट स्तरीय समकक्ष समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में भारतीय पक्ष से 48वीं वाहिनी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *