शरद पवार का NCP अध्यक्ष पद छोड़ने का ऐलान, कहा- अब आगे की जिम्मेदारी मेरे पास नहीं

Share this

महाराष्ट्र में इन दिनों सियासत गरमाई हुई है. इस बीच, खबर आ रही है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के दिग्गज नेता शरद पवार ने अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला किया है.

इस बात की पुष्टि खुद शरद पवार ने की है. हाल ही में एनसीपी नेता और भतीजे अजित पवार से शरद पवार की मनमुटाव की खबरें सामने आई थीं. कहा जा रहा था कि शरद पवार, अजित पवार के बीजेपी के साथ जाने को लेकर चल रहीं अटकलों से काफी नाराज थे.

अध्यक्ष पद से इस्तीफा देते समय शदर पवार ने कहा कि, “आज मैं एनसीपी के अध्यक्ष पद से रिटायर होने का फैसला करता हूं. एनसीपी में आगे एक समिति नियुक्त की जाएगी. मुझे पता है कि कहां रुकना है. मेरे पास एमपी के रूप में तीन साल बाकी हैं और मैं राज्य और केंद्र के मुद्दों को देखूंगा.

मैं विभिन्न सांस्कृतिक, राजनीतिक और अन्य मुद्दों के लिए काम करूंगा. मेरा संन्यास सार्वजनिक जीवन से नहीं है.” हालांकि एनसीपी कार्यकर्ताओं की मांग है कि शरद पवार अपने संन्यास का फैसला वापस लें.

शरद पवार ने अपनी किताब का किया विमोचन

शरद पवार ने आज अपनी किताब “लोक माझे सांगाती” का विमोचन किया. इसके तुरंत बाद ही उन्होंने अध्यक्ष पद छोड़ने का ऐलान कर दिया. शरद पवार ने कहा कि मैंने बतौर अध्यक्ष एनसीपी के लिए लंबे समय तक काम किया. अब मैं खुद चाहता हूं कि कोई दूसरा इस जिम्मेदारी को उठाए.

वहीं, मुंबई में पवार के समर्थन में एनसीपी कार्यकर्ता जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. शरद पवार ने अपनी किताब में 23 नवंबर 2019 के उस घटना का भी जिक्र किया है, जहां अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस ने सुबह-सुबह शपथ लेकर सरकार बना ली थी.

भजीते अजित पवार से चल रहा था मनमुटाव!

हाल के दिनों में चाचा शरद पवार और भतीजे अजित पवार के बीच काफी मतभेद देखने को मिला. कर्नाटक चुनाव के लिए NCP ने स्टार प्रचारकों की एक लिस्ट जारी की थी, जिसमें अजित पवार का कहीं नाम शामिल नहीं था.

राजनीतिक गलियारों में ऐसी चर्चाएं होने लगीं कि शरद पवार अपने भतीजे से नाराज चल रहे हैं. वहीं अजित पवार को लेकर ऐसी खबरें भी उठीं कि वह बीजेपी में शामिल हो रहे हैं.

पार्टी से बगवात करने वालों को शरद पवार ने दी थी चेतावनी

हाल के बयानों में अजित पवार ने पीएम मोदी की खूब तारिफ भी की थी. इसके बाद शरद पवार ने कहा था कि कोई भी अगर पार्टी से बगावत करेगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा था कि वह हर चीजों पर बारीकि से नजर बनाए हुए हैं, जल्द ही फैसला लेंगे.

  • Related Posts

    खुशरूपुर प्रखंड कार्यालय कर्मियों का हुआ भव्य विदाई एवं सम्मान समारोह।

    पटना व्यूरो रिपोर्ट सुधांशू शांडिल्य…. खुसरूपुर प्रखंड कार्यालय के सभागार भवन में बुधवार को प्रखंड सह अंचल कार्यालय कर्मियों के लिए विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। आयोजन…

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में बिहार गौरव गाथा नृत्य…

    पटनाबिहार में कई लोगों का स्वागत किया गया लेकिन आज बिहार में खासकर के रोड शो करने के लिए चुनावी माहौल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन हुआ। इस…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *