बारिश विदाई और ठंड का आगमन…..

Share this

बिहार में कई जिलों में बादल छाये रहने और हल्की बारिश की संभावना
बिहार के उत्तर-पश्चिम और दक्षिण-पश्चिम क्षेत्रों में मानसून (Weather) की वापसी शुरू हो गई है।

वहीं मौसम विज्ञान केंद्र (IMD), पटना के अनुसार अगले दो दिनों के अंदर राज्य के अन्य हिस्सों से भी मानसून लौट जायेगा।

जबकि अगले 24 घंटों में राज्य के उत्तर-मध्य और उत्तर-पूर्वी हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। मानसून की विदाई के साथ ही राज्य के कई हिस्से में घने कोहरे का असर दिखने लगा है।

बुधवार सुबह गोपालगंज में अचानक घने कोहरे (FOG)से आसमान घिर गया। तेज हवा के बाद चारों तरफ कोहरे गिर गए। इस दौरान विजिबिलिटी काफी कम हो गई।

बिहार के कई जिलों में अगले दो दिनों तक बादल रहेंगे और हल्की बारिश होगी। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, अररिया और किशनगंज में हल्की बारिश की संभावना हैं।

मवहीं राज्य के अधिकांश भाग में मौसम शुष्क रहेगा। 13 अक्टूबर से 15 अक्टूबर के बीच बिहार में अधिकांश जगह मौसम (Weather) शुष्क रहेगा। वहीं सुबह कुहासे (Fog) का प्रभाव कुछ स्थानों पर देखा जा सकता है।

मानसून की वापसी के साथ ही रात के समय ठंड का एहसास भी होने लगा है। पिछले 24 घंटे में सबसे कम 23.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान बांका का रहा।

पटना में न्यूनतम तापमान 26.3, मुजफ्फरपुर में 17, गया में 24, औरंगाबाद में 25.4, कटिहार में 26.5, पूर्णिया में 26.2 और बेगूसराय में 26 डिग्री सेल्सियस रहा। इस दौरान सबसे ज्यादा सीतामढ़ी में अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

पटना का अधिकतम तापमान 35.7, मुजफ्फरपुर का 32.2, गया का 34.1, औरंगाबाद का 36.6, भागलपुर का 34.5, कटिहार का 31.2, अररिया का 31.4, दरभंगा का 33 और मोतिहार का 35.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

बिहार के सरकारी स्कूलों में पांच लाख से अधिक बच्चों के नामांकन रद्द|

Related Posts

अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य हुआ शुरू।

लदनियां/बिहार सरकार के आदेशानुसार विद्यालयों में हुई अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुक्रवार को प्रत्येक कॉम्पलेक्स रिसोर्स सेन्टर पर विधिवत प्रारंभ किया गया। इस परीक्षा में लगभग…

भारत-नेपाल कमांडेंट स्तरीय समकक्ष समन्वय बैठक का हुआ सफल आयोजित।

मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, जयनगर में कमांडेंट स्तरीय समकक्ष समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में भारतीय पक्ष से 48वीं वाहिनी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *