किसके सितारे होंगे बुलंद?? कौन होगा आपका सांसद?? कौन कहां से मारी बाजी..

Share this

Jehanabad Lok Sabha Election Result :

जहानाबाद में राजद प्रत्याशी डॉक्टर सुरेंद्र यादव, जदयू चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, बसपा डॉ अरुण कुमार समेत 15 उम्मीदवार हैं। यहां मुकाबला त्रिकोणिय है। देखने वाली बात यह होगी कि यहां से बाजी कौन मारता है।

Gaya Lok Sabha Election Result : गया में किसके सिर सजेगा ताज, क्या मांझी बचा पाएंगे प्रतिष्ठा?

गया में मुख्य मुकाबला हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी, राजद के कुमार सर्वजीत और बसपा की सुषमा कुमारी के बीच है। इस सीट पर भाजपा और राजद ने पूरी ताकत झोंक दी थी। 

Begusarai Lok Sabha Election : बेगूसराय में गिरिराज बनाम अवधेश, सुबह से ही अटकलें तेज

अंतिम परिणाम सामने आने से पहले ही बेगूसराय में दो प्रमुख उम्मीदवार एनडीए से भाजपा प्रत्याशी गिरिराज सिंह और आईएनडीआईए से भाकपा प्रत्याशी अवधेश कुमार राय अपनी-अपनी जीत सुनिश्चित मान रहे हैं।

आईएनडीआईए उम्मीदवार अवधेश कुमार राय समर्थक तो अपने उम्मीदवार की जीत के प्रति इतना आश्वस्त हैं कि चुनाव का अंतिम परिणाम अर्थात मतगणना से पूर्व ही जीत का जश्न मनाने की तैयारी कर दिया है। जीत सुनिश्चित मानकर ही जीत की खुशी में बांटने के लिए लड्डू बनाने का काम भी सोमवार को भाकपा के जिला कार्यालय में शुरू कर दिया गया है।

Buxar Lok Sabha Election Result : बक्सर में मुकाबला दिलचस्प, पूर्व IPS भी आजमा रहे किस्मत

बक्सर में भाजपा और आरजेडी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। यहां से इसबार एनडीए की तरफ से भाजपा के मिथिलेश तिवारी मैदान में हैं तो इंडी गठबंधन की तरफ से आरजेडी के सुधाकर सिंह चुनावी मैदान में हैं। इसके अलावा, यहां से रिटायर आईपीएस आनंद मिश्रा भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। 

Purnia Lok Sabha Election Result 2024 Live : पूर्णिया में कौन होगा मुकद्दर का सिकंदर?

शाम चार बजे तक यह स्पष्ट हो जाएगा कि पूर्णिया के सांसद का सेहरा किसके सिर सजेगा। पप्पू यादव के समर्थकों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। एनडीए से जदयू के संतोष कुशवाहा, महागठबंधन से राजद की बीमा भारती, बसपा के अरुण दास, ऑल इंडिया फारवार्ड ब्लाक के किशोर कुमार यादव, निर्दलीय प्रत्याशी राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव, नौमान आलम व सत्येंद्र यादव मैदान में हैं।

Munger Lok Sabha Election Result : मुंगेर में ललन सिंह और अनीता देवी के बीच टक्कर

आज शाम तक यह स्पष्ट हो जाएगा कि इस बार जनता ने एक बार फिर से एनडीए के पक्ष में समर्थन देकर एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह को अपना सांसद चुनती है अथवा पंद्रह वर्षों से अपनी बारी का इंतजार कर रहे राजद की झोली में यह सीट जाती है तथा जीत का सेहरा कुमारी अनीता के सिर बंधता है। यदि जदयू प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह चुनाव जीतते हैं तो वे मुंगेर सीट से तीन बार सांसद चुने जाने वाले चौथे व्यक्ति होंगे तथा यदि कुमारी अनीता जीतती है तो राजद को इस क्षेत्र में अमृत मिलेगा।

Bihar Election Result Live : गया में काउंटिंग से पहले सुरक्षा सख्त

गया के गया कॉलेज मतगणना केंद्र पर जाने के प्रवेश मार्ग पर कड़ी जांच के बाद मतदान कर्मियों को प्रवेश दिया जा रहा है।

Bihar Election 2024 Result LIVE: हाजीपुर में चिराग पासवान और शिवचंद्र राम के बीच टक्कर

कुछ ही देर बाद जब इवीएम खुलेगा तब जाकर सही तस्वीर सामने आ सकेगी कि मतदाताओं ने किस उम्मीदवार के पक्ष में अपना फैसला सुनाया है। हाजीपुर में एनडीए और आईएनडीआईए के उम्मीदवारों के बीच सीधी एवं कांटे की टक्कर होने के स्पष्ट संकेत हैं। एनडीए समर्थित लोजपा (रामविलास) के प्रत्याशी चिराग पासवान एवं आइएनडीआइए समर्थित राजद के प्रत्याशी शिवचंद्र राम की किस्मत इवीएम में कैद है।

Bihar Lok Sabha Election Result : सारण में रोहिणी आचार्य पर टिकी सबकी निगाहें

सारण में सबकी निगाहें लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य पर टिकी हैं। यहां भाजपा प्रत्याशी राजीव प्रताप रुडी और रोहिणी आचार्य के बीच मुकाबला दिलचस्प है। दरअसल, मतदान के दिन छपरा में दोनों के समर्थकों के बीच जमकर बवाल हुआ था। अब उनकी नजर रिजल्ट पर है। 

Maharajganj Lok Sabha Chunav Result : किसे मिलेगा महाराजगंज का ताज, ईवीएम से खुलेगा राज

महारजगंज का ताज किसके सिर चढ़ेगा इसका फैसला मंगलवार को हो जाएगा। कई सक्रिय कार्यकर्ता अपने प्रत्याशी को बढ़त मिलने वाले मतों का आंकड़ा भी बता रहे है। वहीं कई कार्यकर्ता जातीय वोटों को जोड़ते हुए आंकड़ा बताकर अपनी जीत सुनिश्चित बता रहे है। यहां एनडीए प्रत्याशी जनार्दन सिंह सिग्रीवाल और कांग्रेस प्रत्याशी आकाश सिंह के बीच टक्कर है। 

Bihar Lok Sabha Chunav result 2024 : काराकाट में पवन सिंह और उपेन्द्र कुशवाहा के बीच कांटे की टक्कर

काराकाट में एनडीए प्रत्याशी उपेन्द्र कुशवाहा और निर्दलीय प्रत्याशी सह भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह के बीच कांटे की टक्कर है। सुबह 10 बजे से रुझान आने शुरू होंगे। बागी तेवर की वजह से पवन सिंह को भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था। एक-दो एग्जिट पोल में पवन सिंह बढ़त में नजर आए थे। 

Bihar Election 2024 Result LIVE : दो बजे तक प्रत्याशियों की जीत-हार भी स्पष्ट होने लगेगा

दोपहर बाद दो बजे तक प्रत्याशियों की जीत-हार भी स्पष्ट होने लगेगा। पोस्टल बैलेट और ईवीएम में दर्ज वोटों की गिनती के लिए जिला प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है। ससमय कार्यों का निबटारा हुआ, तो शाम पांच बजे तक परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। यदि विलम्ब की स्थिति बनी, तो देर शाम परिणाम की घोषणा होगी।

Bihar Lok Sabha election results : मतगणना हॉल से बाहर नहीं जा सकेंगे प्रत्याशी

राजनीतिक दल और प्रत्याशियों के काउंटिंग एजेंट चुनाव परिणाम की घोषणा होने तक मतगणना हाल से बाहर नहीं जा सकेंगे। परिणाम की घोषणा के बाद ही वे मतगणना हाल से बाहर निकल सकेंगे। उनके भोजन आदि की व्यवस्था निर्वाची पदाधिकारी से समन्वय बनाकर की जाएगी। मतगणना के बाद विजय जुलूस के लिए अनुमति नहीं होगी। निर्वाचन आयोग ने विजय जुलूस पर प्रतिबंध लगा रखा है। वोटों की गिनती के दौरान वीवीपैट (वोटर वैरिफाइड पेपर आडिट ट्रेल) से निकली सभी पर्चियों की गिनती नहीं होगी।

Bihar Lok Sabha results 2024 live : नियंत्रण कक्ष सुबह सात बजे से होगा सक्रिय

मतगणना के दौरान मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय सभागार में संचालित होने वाले नियंत्रण कक्ष का दायित्व अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी (एसीईओ) आलोक रंजन घोष को दिया गया है। यह सुबह सात बजे से मतगणना समाप्त होने तक नियंत्रण कक्ष कार्यरत रहेगा। मतगणना के दौरान नंबर 0612-2217601, 0612-2217602, 0612-2217597 पर किसी तरह शिकायत करने की सुविधा होगी। इसके अलावा मतगणना से संबंधित आंकड़ों को अपडेट करने एवं अन्य मानीटरिंग के लिए भी मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में तैनात अधिकारियों को अलग-अलग दायित्व दिया गया है।

Bihar lok sabha chunav results : यहां से मिल सकता है पल-पल का अपडेट

 मतगणना के हर राउंड की जानकारी वोटर हेल्पलाइन एप और वेबसाइट https://results.eci.gov.in/ के माध्यम से उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है। वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से मतदाता अपने संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशियों के मत के साथ-साथ देश के किसी भी सीट की स्थिति की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Bihar Lok sabha chunav live result : मतगणना केंद्रों के बाहर धारा-144 लागू

मतगणना को लेकर मतगणना केंद्रों के बाहर धारा-144 लागू कर दी गई है। मतगणना के लिए बनाए गए 40 केंद्रों पर त्रिस्तीय सुरक्षा-इंतजाम किए गए हैं, जिसमें केंद्रीय सुरक्षा बलों, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस और जिला पुलिस बल को लगाया गया है। मतगणना स्थल के आसपास, प्रमुख बाजार और चौक-चौराहों पर लगातार पुलिस गश्ती करने के निर्देश दिए गए है।

Bihar Lok Sabha Election Result 2024 Live : मतगणना को लेकर सभी जिलों में अलर्ट

लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर बिहार के सभी जिलों में पुलिस-प्रशासन को अलर्ट किया गया है। खासकर मतगणना के बाद चुनावी हिंसा की आशंका को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए संवेदनशील स्थलों को चिह्नित कर

Shankhnaad Times

शंखनाद टाइम्स में आपका स्वागत है। शंखनाद टाइम्स 2019 में शुरुआत की गई।सर्वप्रथम हिंदी मासिक पत्रिका के रूप में, और अब वेब पोर्टल, यूट्यूब चैनल के रूप में भी आपके समक्ष निष्पक्ष रुप से कोई भी समाचार प्रसारित करने में सक्षम है।शंखनाद टाइम्स के संस्थापक योगेश कुमार शुक्ला योगी जो निर्भीक होकर, और निष्पक्ष रूप से समाचार को प्रसारित करते हैं। किसी भी मीडिया को चौथा स्तंभ बताया जाता है,अगर प्रत्येक न्यूज़ प्रसारित करने वाली माध्यम निष्पक्ष रुप से समाचार प्रसारित करती है, तो निश्चित तौर पर भ्रष्टाचार, अपराध खत्म किया जा सकता है, और हम इसी उद्देश्य के साथ शंखनाद टाइम्स को लेकर चले हैं। अगर आपके समाज में भी कोई अन्याय हो रहा हो, किसी तरह का अपराध हो रहा हो, तो नि:संकोच संपर्क करें। हम आपकी समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगे और न्याय दिलाने का काम करेंगे। शंखनाद टाइम्स राष्ट्र के प्रति समर्पित है। Contact Us 9470065061

Related Posts

अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य हुआ शुरू।

लदनियां/बिहार सरकार के आदेशानुसार विद्यालयों में हुई अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुक्रवार को प्रत्येक कॉम्पलेक्स रिसोर्स सेन्टर पर विधिवत प्रारंभ किया गया। इस परीक्षा में लगभग…

भारत-नेपाल कमांडेंट स्तरीय समकक्ष समन्वय बैठक का हुआ सफल आयोजित।

मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, जयनगर में कमांडेंट स्तरीय समकक्ष समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में भारतीय पक्ष से 48वीं वाहिनी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *