जनता के जनवादी आंदोलन को मजबूत करो येचुरी जी के सपनों का भारत निर्माण करो : ललन चौधरी।

Share this

15 अक्टूबर को झंझारपुर डीएसपी का घेराव होगी : मनोज यादव।

भारत की कम्यूनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) मधुबनी जिला कमिटि की बैठक फुलपरास गोठ नरहैया में आयोजित हुई, बैठक की अध्यक्षता जिला पार्षद राम लखन यादव ने की।


बैठक में बतौर पर्यवेक्षक सीपीएम राज्य सचिव ललन चौधरी एवं सीपीएम राज्य सचिव मंडल सदस्य रामपरी देवी के दिशा निर्देश में हुई।


बैठक में सबसे पहले सीताराम येचुरी के निधन पर शोक श्रद्धांजलि अर्पित किया गया।


बैठक को संबोधित करते सीपीएम राज्य सचिव ललन चौधरी ने कहा कि देश में सीपीएम लाल झंडा के कार्यकर्ताओं पर जवाबदेही बढ़ गई है।

जनता के हितों की रक्षा करना पहली जवाबदेही लाल झंडा के सिपाही के उपर है।

जनता के जनवादी आंदोलन को मजबूत करने और कॉमरेड सीताराम येचुरी के सपनों का भारत बनाने की जवाबदेही सीपीएम के कार्यकर्ताओं के कंधों पर है।

नीतीश-मोदी के सरकार बड़े घरानों को फायदा पहुंचाने के लिए काम कर रही है। बिहार में अपराधियों का बोलबाला है, कोई विकासात्मक कार्य नहीं हो पा रहा है।

स्मार्ट मीटर लगाकर अडानी का भारत निर्माण किया जा रहा है। देश के सभी संपदाओं पर अंबानी अडानी का अधिकार दिलाया जा रहा है।


वहीं, सीपीएम राज्य सचिव मंडल सदस्य रामपरी देवी ने कहा कि महिलाओं पर अत्याचार में काफी बढ़ोतरी हुई है।

सरकार की लचर पुलिस व्यवस्था के कारण आज महिलाएं के साथ बलात्कार की घटनाएं हो रही है। पुरे देश में महिलाओं को पुख्ता सुरक्षा के साथ उनके साथ अमानवीय घटना को लेकर कठोर कार्रवाई करने की आवश्यकता है।


वहीं, सीपीएम जिला सचिव मनोज कुमार यादव ने कहा कि 29 सितंबर को कॉमरेड सीताराम येचुरी की शोक श्रद्धांजलि सर्वदलीय सभा मधुबनी में होगी, जिसमें सभी राजनीतिक दल, सामाजिक कार्यकर्ता, अधिवक्ता, प्रोफेसर, लेखक, पत्रकार, बुद्धजीवी किसान मजदूर नौजवान महिलाओं शिरकत करेंगे।

उन्होंने साथ ही कहा कि झंझारपुर के भ्रष्ट डीएसपी को निलंबित करने के सवाल को लेकर 15 अक्टूबर को झंझारपुर डीएसपी का घेराव किया जाएगा, रामनारायण यादव को केस से मुक्त करने की मांग किया एवं झंझारपुर डीएसपी का पुतला दहन जारी रहेगा।

वहीं 1अक्टूबर को पटना के रविन्द्र भवन में सीताराम येचुरी के श्रद्धांजलि सभा में मधुबनी से 200 पार्टी के नेता भाग लेंगे।


बैठक में प्रेम कांत दास,शशिभूषण प्रसाद,दिलीप झा,उमेश राय,राम नरेश यादव,बाबू लाल महतो,सत्यनारायण यादव,राजीव सिंह,विजय पासवान,उमेश घोष,शशि सहलैता,बबिता राय सहित अन्य नेताओं ने भाग लिया।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    02 अक्टूबर को विद्यापति भवन में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 120वीं जयंती पर मनाया जायेगा जय जवान जय किसान दिवस : अजय वर्मा

    पटना, 28 सितंबर लाल बहादुर शास्त्री विचार मंच इस वर्ष लाल बहादुर शास्त्री की 120 वीं जयंती समारोह “जय जवान जय किसान” दिवस के रूप में मनायेगा। जयंती समारोह का…

    पांच दिन से लापता युवक का शब तालाब से हुआ बरामद।

    बाढ़ अनुमंडल :- अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट पटना। लापता युवक का शब पंडारक थाना क्षेत्र के गंगा नदी के शिवाला पर से बरामद होने से सनसनी का माहोल व्याप्त हो…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *