डीएम ने “जनता के दरबार में जिलाधिकारी” कार्यक्रम में प्राप्त शिकायतों के आलोक में अधिकारियों को त्वरित निष्पादन का दिया निर्देश।

Share this

जन शिकायतों को सर्वोच्च प्राथमिकता में रखकर त्वरित निष्पादन करे अधिकारी : जिलाधिकारी

मधुबनी जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा के द्वारा शुक्रवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित “जनता के दरबार में जिलाधिकारी” कार्यक्रम में जिले के सुदूर क्षेत्रो से आए हुए परिवादियों से मुलाकात कर उनकी शिकायतों को सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को त्वरित निष्पादन का निर्देश दिया गया।

गौरतलब हो कि प्रत्येक सप्ताह शुक्रवार को जनता दरबार में जिलाधिकारी कार्यक्रम के आयोजन के मौके पर जिलाधिकारी सभी परिवादियों से मुलाकात करते हैं और उनकी शिकायतों के निपटारे के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी देते है। इस परिप्रेक्ष्य में शुक्रवार, 20 सितंबर को कुल 64 परिवादी अपनी शिकायतों के साथ जिलाधिकारी से मिले।

मंगल नारायण सिंह पंचायत ककरौल निवासी सर्वे संबंधित कार्य के लिए पंचायत भवन पर कर्मचारी उपस्थिति नही रहने से संबंधित शिकायत किया।

प्रखंड रहिका निवासी महेश कुमार एवं दीनदयाल साह एवं अन्य द्वारा तिलक चौक से मस्जिद रोड में अवस्थित पोखर में वहां से उपद्रियो द्वारा पोखर पर कब्जा कर अपना पक्का मकान बना लेने एवं दुकान खोलने से संबंधित शिकायत किया गया।

घोघरडीहा प्रखंड निवासी ललदाई खातून द्वारा उनके अपने निजी जमीन में मकान बनाने से लठैत के द्वारा मकान बनाए से रोकने संबंधित शिकायत किया।

बेनीपट्टी प्रखंड निवासी मो. नईम द्वारा फुश का मकान बारिश एवं अंधी में टूट जाने के कारण पीएम आवास योजना के द्वारा मिलने वाला लाभ हेतु आवेदन दिया।

राजनगर प्रखंड निवासी राजकुमार एवं अन्य के द्वारा उनका मतदान केंद्र से गांव से दूरस्थ एवं गांवों और मतदान केंद्र के बीच में कमला नदी होने के कारण मतदान प्रतिशत कम होने के कारण मतदान केंद्र संख्या बदलने से संबंधित आवेदन दिया।

जिलाधिकारी द्वारा आए हुए सभी परिवादियों से बारी-बारी से शिकायतें सुनी गई और उनके परिवाद के निवारण हेतु संबधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए गए। जिलाधिकारी ने कई प्राप्त शिकायतों के आलोक में संबंधित पदाधिकारियों को फोन कर जन शिकायतों को सर्वोच्च प्राथमिकता में रखकर त्वरित निष्पादन करने का निर्देश दिया।

उक्त अवसर पर डीडीसी दीपेश कुमार,अपर समाहर्ता शैलेश कुमार भी उपस्थित थे।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    02 अक्टूबर को विद्यापति भवन में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 120वीं जयंती पर मनाया जायेगा जय जवान जय किसान दिवस : अजय वर्मा

    पटना, 28 सितंबर लाल बहादुर शास्त्री विचार मंच इस वर्ष लाल बहादुर शास्त्री की 120 वीं जयंती समारोह “जय जवान जय किसान” दिवस के रूप में मनायेगा। जयंती समारोह का…

    पांच दिन से लापता युवक का शब तालाब से हुआ बरामद।

    बाढ़ अनुमंडल :- अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट पटना। लापता युवक का शब पंडारक थाना क्षेत्र के गंगा नदी के शिवाला पर से बरामद होने से सनसनी का माहोल व्याप्त हो…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *