भाजपा जदयू सरकार सभी लोक कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने में विफल : ललन चौधरी।

Share this

मधुबनी जिले के बिस्फी प्रखंड में भारत की कम्यूनिस्ट पार्टी(मार्क्सवादी) बिस्फी अंचल कमिटी द्वारा विद्यापति चौक से हाथों में लाल झंडा थामे विशाल जुलूस निकाल जोरदार नारेबाजी करते हुए प्रखंड सह अंचल कार्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रखंड परिसर में अम्बेदकर प्रतिमा के समक्ष सभा में तब्दील हो गया। सभा की अध्यक्षता विन्दु यादव ने किया।


सभा को संबोधित करते हुए सीपीएम के बिहार राज्य सचिव ललन चौधरी ने कहा कि भाजपा जदयू के नितियों से बिहार के लोग परेशान हो चुके हैं। नितीश सरकार में बिहार में भ्रष्टाचार का बोलबाला है, वगैर दक्षिणा दिए हुए एक भी काम आम लोगों को नहीं हो पाता। सुबे बिहार में सर्वे के नाम पर लुट मची हुई है। किसान को एक दाखिल खारिज पर हजारों रुपए देना पड़ रहा है। अधिकारी मनमानी पर उतारू है।

किसानों को सहुलियत नहीं मिल रहा है, वहीं दलित,पिछड़ा, अतिपिछड़ा, अल्पसंख्यक और गरीब आदमी सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहा है। भाजपा जदयू की सरकार लोक कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने में पुरी तरह विफल है। सीपीएम गरीबों के हक़ के लिए लड़ते रहेंगी।


सीपीएम मधुबनी जिला सचिव मनोज कुमार यादव ने कहा कि जब हमारे नेता गरीबों के लिए संघर्ष करता है, तब प्रशासन जान बुझकर हमारे नेताओं को जेल में भेजने का काम कर रहा है। पुलिस मनमानी और भ्रष्टाचार के लड़ाई में हमारे नेता रामनारायण यादव को जेल भेजा जा रहा है, जिसकी हम कड़ी आलोचना करते हैं।

उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में बिस्फी प्रशासन को कहा कि सरकार द्वारा स्वीकृत विहार राज्य अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय उसौथु गांव में ही बनेगा, हमने जिला पदाधिकारी मधुबनी को सभी बातों से अबतक करा चुके हैं। आज अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय का वैसे लोग विरोध कर रहे है, जो बिस्फी मे दसको से जनप्रतिनिधि रहते हुए भी एक डिग्री कालेज तक नही खोलवा सके। वर्षो से अंचलाधिकारी नही है, जिसके कारण यहा के किसानों को दर दर भटकना पड़ता है। बिस्फी प्रखंड/अंचल कार्यालय मे भ्रष्टाचार का गंगोत्री बह रहा कोई देखनेवाला नहीं है। सी.पी.एम. के नेता कार्यकर्ता सभी गांव मे जाकर समस्या को चिन्हित कर प्रखंड से जिला तक आन्दोलन चलाएंगे।


जिला सचिव सरकार पर जमकर बरसे। सीपीएम शिक्षा के सवाल, किसान मजदूरों नौजवान के सवालों पर संघर्ष जारी रखेगी। उन्होंने कहा बिस्फी अंचलाधिकारी न्ययालय के नाम पर ग्राम नाहस मे सैकड़ों भूमिहीन परिवार को घर से बेघर करना चाहते है। लाल झंडा की पार्टी भूमिहीन परिवार को बेघर नहीं होने देंगे।


सीपीएम जिला सचिव मंडल सदस्य प्रेम कांत दास ने कहा कि किसानों को जमीन का रसीद जमाबंदी कायम है। रसीद के पिछे में खाता खेसरा लिखा हुआ है और ओनलाइन पोर्टल खाता खेसरा रकवा शुन्य रसीद पर आता है। हम सभा के माध्यम मांग करते हैं कि सभी अंचलाधिकारी सही करवाने का कार्य करे और सर्वे में व्याप्त भ्रष्टाचार को दूर करे अंचलाधिकारी और कर्मचारी किसानों को परेशान करने में लगे हैं।

महादलित,रसीद,पिछड़ा व गरीब सब का पर्चा का रसीद नहीं काटा जा रहा। सरकार प्राथमिकता के आधार पर कार्य कराने की मांग किया सरकार जमीन सर्वे कार्य में पुरी तरह विफल है।


सीपीएम नेता रामचंद्र साहु ने कहा विधुत प्रिपेड मिटर लगाने पर रोक लगाने की मांग किया। उन्होंने कहा राशनकार्ड में से हटाए गए लोगों को नाम जोड़ने और प्रत्येक राशनकार्डधारी को पर युनीट दस किलो अनाज देने की मांग किया साथ ही बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग किया।


इस सभा को सामाजिक जितेन्द्र मोहन यादव,केवल मुखिया,अरुण कुमार, रनवीर कुमार,वसीअहमद,रासविहारी यादव,लालू यादव,सुमित्रा देवी,पुरनी देवी,मीरा देवी,मोती यादव,दिलीप यादव, विन्देश्वर मुखिया,सुरजीत यादव,जगदीश मुखिया समेत अन्य कई मौजूद रहे।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य हुआ शुरू।

    लदनियां/बिहार सरकार के आदेशानुसार विद्यालयों में हुई अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुक्रवार को प्रत्येक कॉम्पलेक्स रिसोर्स सेन्टर पर विधिवत प्रारंभ किया गया। इस परीक्षा में लगभग…

    भारत-नेपाल कमांडेंट स्तरीय समकक्ष समन्वय बैठक का हुआ सफल आयोजित।

    मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, जयनगर में कमांडेंट स्तरीय समकक्ष समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में भारतीय पक्ष से 48वीं वाहिनी…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *