बाबूबरही प्रखंड परिसर में प्रीपेड स्मार्ट मीटर के खिलाफ दिया धरना।

Share this

मधुबनी जिले के बाबूबरही प्रखंड परिसर बाबूबरही में मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ताओं ने स्मार्ट मीटर के खिलाफ एकदिवसीय धरना कार्यक्रम किया आयोजित किया।

आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व प्रमुख राम अयोध्या यादव तथा संचालन राजद प्रखंड अध्यक्ष रामवृक्ष यादव ने किया। आयोजित कार्यक्रमों में वक्ताओं ने स्मार्ट मीटर से गरीबों को होने वाली शोषण के बारे में बताया। वक्ताओं ने बताया कि पूरे देश में सबसे अधिक 50 लाख से अधिक स्मार्ट मीटर बिहार में लगाया गया है।

जबकि उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य में मात्र 11 लाख स्मार्ट मीटर लगाए गए हैं, जो तीसरे स्थान पर है। निजी कम्पनी अदानी एनर्जी सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड एवं नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी के साथ नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड ने 2025 तक लगभग दो करोड़ घरों में स्मार्ट मीटर लगाने का करार किया है।

चार रुपये पर यूनिट की दर से बिजली बेचना और इस बिजली को फिर आठ रुपये प्रति यूनिट की दर से खरीदना सरकार की जनता के प्रति बेईमानी एवं निजी कंपनियों के प्रति दोस्ती निभाने का परिचायक है।

वक्ताओं ने साफ तौर पर कहा कि राष्ट्रीय जनता दल की मांग है कि स्मार्ट मीटर लगाने की प्रक्रिया को तुरंत रोका जाए। जनता की परेशानियों को समझते हुए अभिलंब थर्ड पार्टी रिव्यू कमेटी का गठन किया जाए, ताकि स्मार्ट मीटर की प्रासंगिकता और इसकी खामियों को समझा जा सके। स्मार्ट मीटर गरीब किसानों व आम अवाम के हित की नहीं है।

आम-आवाम तथा गरीबों की शोषण करने का जरिया है। प्रदर्शनकारियों ने बाढ़ पीड़ितों को पूर्ण सहायता की मांग करते हुए वर्तमान जमीनी सर्वे को अति घोटाला बताया।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    लूट एवम आर्म एक्ट के पांच अभियुक्त चढ़ा पुलिस ने हत्थे।

    बाढ़ से अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट बेलछी। लूट एवम आर्म एक्ट के अवयुक्त के पांच आरोपी को पुलिस ने विभिन्न जगहों से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी के पास से…

    एक पेड़ मां के नाम के तहत किया गया पौधा रोपण।

    बाढ़ से अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट बाढ़। बाढ़ नगर परिषद की ओर से प्रधानमंत्री के द्वारा चलाए जा रहे एक पेड़ मां के नाम के तहत अभयान के तहत सोमवार…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *