माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन जयनगर के माध्यम से पोल स्टार स्कूल के निदेशक व समाजसेवी सह रक्तवीर कैलाश भारद्वाज ने गरीबों को कराया भोजन।

Share this

जरूरतमंद को भोजन कराना और उसकी सेवा करना जीवन का सबसे बड़ा पुण्य होता है। इस कार्य के लिए हर व्यक्ति आगे होता है, ताकि कोई व्यक्ति भूखा ना सोए। इसी उद्देश्य से मधुबनी जिले के जयनगर में माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन की शुरुआत की गई। माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन का उद्देश्य है कि जयनगर शहर में कोई भी व्यक्ति भोजन के लिए दर-दर न भटके। हर जरूरतमंद को भोजन मिल पाए।

जयनगर के युवाओं ने लगभग चार वर्ष पहले कोरोना संकट के समय माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन की शुरुआत की थी। लेकिन, अब धीरे-धीरे इस माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन ने पिछले 1555 दिनों से अनवरत जरूरतमंदों के लिए जयनगर में लंगर लगाकर नि:शुल्क भोजन प्रतिदिन करवा रहे है। माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन के जरिए गरीब भूखे लोगों को गुणवत्ता युक्त भोजन उपलब्ध कराए जाते हैं।

कोरोना संकट में शुरू हुआ माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन अब हर गरीब और असहाय लोगों की भूख मिटा रहा है। अब माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन की ओर से नई पहल करते हुए शहर के लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जन्मदिन हो या पुण्यतिथि लोगों से अपील की जा रही है कि व्यर्थ खर्चा करने के बजाय आप इन जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था करें। लोग भी इनकी मदद के लिए आगे आए हैं।


इसी कड़ी में मधुबनी निवासी समाजसेवी सह रक्तवीर व पोलस्टार स्कूल के निदेशक कैलाश भारद्वाज ने अपने जन्मदिन के अवसर पर गरीब,असहाय लोगों के बीच निःशुल्क भोजन वितरण किया गया।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    पी एम श्री केन्द्रीय विद्यालय, मोकामा के छात्रों का परिभ्रमण।

    बाढ़ से अभिरंजन कुमार की रिपोर्टकृषि विज्ञान केन्द्र, बाढ़ पटना में पी एम श्री केन्द्रीय विद्यालय सी. आर. पी. एफ, मोकामाघाट के विद्यार्थियों का कृषि जागरूकता के तहत केन्द्र पर…

    मृतक के परिवार को आपस में चंदा कर सौंपा नगद राशि, परिजनों ने दी दुआएं।

    मधुबनी जिले के लदनियां प्रखंड क्षेत्र के दोनवारी गांव निवासी राज कुमार राम(40) का असामयिक निधन बैंगलोर से घर आने के क्रम में हो गया। उनका निधन ट्रेन में सफर…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *