भारत सरकार को 21 सूत्री मांगपत्र रामप्रसाद राउत ने प्रधानमंत्री कार्यालय में सौंपा।

Share this

भारत-नेपाल के सीमा पर अवस्थित मधुबनी जिले के अनुमंडल/प्रखंड जयनगर के स्थनीय निवासी विश्व गुरु भारत सेवा संस्थान ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम प्रसाद राऊत ने देश की राजधानी दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री कार्यालय में बिहार के लाखों ग्राम रक्षा दल के नौजवानों के लिए मानदेय एवं स्थाईकरण की घोषणा कराने हेतु बिहार सरकार को निर्देशित करने, के सम्बन्ध में साथ ही 21 सूत्री मांग पत्र समर्पित कर आवश्यक कारवाई करने, के लिए माननीय प्रधानमंत्री कार्यालय को आवेदन के माध्यम से 21 सूत्री मांग पत्र लिखकर दिया गया है।


मीडिया प्रतिनिधियों को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर श्री राउत ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री से बिहार के लाखों नौजवानों की बेरोजगारी दूर कर बिहार से पलायन रोकने, देश के सभी पंचायत में किसी एक वार्ड को आदर्श वार्ड घोषित करते हुए पूर्ण विकसित करने, देश स्तर पर सभी परिवारों को रोजगार मुहैया कराने, एक यूनिक कार्ड के आधार पर सभी सरकारी सुविधा देने की व्यवस्था करने,देश के सभी दस एकड़ से अधिक पोखरा को मिथिला हाट की तर्ज पर विकसित करने, मुख्यमंत्री,राज्यसभा सदस्य,विधान पार्षद, जिला परिषद अध्यक्ष, प्रखंड प्रमुख, का चुनाव सीधा जनता के माध्यम से कराने, देश के सभी मतदाताओं को 01 से 10 वृक्ष लगाने की अनिवार्य कर बच्चों की तरह पालन पोषण करने, ताकि पर्यावरण की रक्षा हो सके।

लोकतंत्र का जो भी चुनाव है एक साथ कराने, पटना मरीन ड्राइव के तर्ज पर जयनगर कमला बराज से डोरबार,खैरामाठ् दोनो साइड होते हुए सुक्की साइफन तक विकसित करने, वर्षों से प्रतीक्षारत स्वीकृति योजना सीतामढ़ी जयनगर, लौकहा होते हुए निर्मली तक रेल लाइन शीघ्र पूरा करने, एक ही मतदाता सूची के आधार पर सभी चुनाव संपन्न कराने, एक देश एक पाठ्यक्रम एक मूल्य, पूरे देश में स्कूल की एक किताब होनी चाहिए, ताकि प्राइवेट स्कूलों की किताबें की कालाबाजारी बंद हो सकें।

प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री सड़क को दोहरीकरण करने, मधुबनी जिले के जयनगर शहीद चौक पर ऊपरी पुल का निर्माण कराने,सड़क, शिक्षा,स्कूल, कॉलेज, बिजली, पानी नल जल,नाला, जल निकासी की व्यवस्था सुदृढ़ करने सहित 21 सूत्री मांगपत्र प्रधानमंत्री कार्यालय में समर्पित किये। उन्होंने उम्मीद भी जताई है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशहित, समाजहित एवं राष्ट्रहित में संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई करेंगे, ऐसा मेरा विश्वास है।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    62 बोतल नेपाली विदेशी शराब जब्त, धंधेबाज फरार।

    मधुबनी जिले के खजौली थाना पुलिस ने पीएसआई निधि कुमारी के नेतृत्व में थाना क्षेत्र के तारापट्टी गांव स्थित बजरंगबली मंदिर के पास से 62 बोतल नेपाली विदेशी शराब जप्त…

    चोरी की बाइक समेत एक देसी कट्टा व एक जिंदा कारतूस के साथ दो व्यक्तियों को दो शराब के बोतल के साथ पकड़ा, नरहिया पुलिस की बड़ी कार्रवाई।

    लौकही मधुबनी जिले के नरहिया थाना पुलिस ने मिली गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए शनिवार की रात थाना क्षेत्र के मिल चौक के समीप से एक बाइक…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *