डीएम की अध्यक्षता में सभी नगर निकायों के कार्यों एवं योजनाओं की समीक्षा बैठक हुई आयोजित।

Share this

सभी नगर निकायों में चल रही सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पूरी सहजता के साथ आम जनता तक पहुंचे इसे हर हाल में सुनिश्चित करें : जिलाधिकारी

  • मासिक बैठक में सभी नगर निकायों के कार्यों में दिखनी चाहिए प्रगति,अन्यथा जबाबदेही तय कर होगी कारवाई

मधुबनी जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में सभी नगर निकायों के कार्यों एवं योजनाओं की समीक्षा बैठक समाहरणालय स्थित उनके कार्यालय कक्ष में आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने नगर निगम मधुबनी सहित विभिन्न नगर पंचायत एवं नगर परिषदों में चल रही सरकार के कल्याणकारी योजनाओं का एजेंडावार समीक्षा किया।

नल-जल योजना की समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सभी नगर निकाय वार्ड बार छूटे हुए अवशेष घरों को चिन्हित करें और उन सभी घरों को नल जल योजना से आच्छादित करे। उन्होंने उपस्थित जिला पंचायती राज पर अधिकारी को निर्देश दिया कि अब तक जो भी वार्ड हैंडोवर नहीं किए गए हैं, उसे अविलंब हैंडओवर करना सुनिश्चित करे, अन्यथा जवाबदेहि तय करवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि नगर निकायों में जल जीवन हरियाली अभियान के तहत चल रही योजनाओं को ससमय पूर्ण करें।उन्होंने कहा कि सभी नगर निकाय छत वर्षा जल संचयन को निजी घरों में भी प्रोत्साहित करें। इसको लेकर सभी नगर निकाय आम जनों के बीच जागरूकता कार्यक्रम चलाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि वर्षा जल संरक्षण को लेकर सभी नगर निकाय लगातार अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करें। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना, पीएम सम्मन निधि योजना के समीक्षा के क्रम में निर्देश दिया कि हर हाल में प्रतिमाह प्रगति देखनी चाहिए। उन्होंने पीएम सम्मन निधि योजना के तहत प्राप्त आवेदनों के आलोक में तेजी से निष्पादन का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि बैंक के साथ बैठक करें और सभी लंबित आवेदनों का निष्पादन करें। जिलाधिकारी ने कहा कि नगर निकायों में चल रही सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पूरी सहजता के साथ आम जनता तक पहुंचे इसे हर हाल में सुनिश्चित करें। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि हर हाल में मासिक बैठक में सभी नगर निकायों के कार्यों में प्रगति देखनी चाहिए अन्यथा जवाबदेही तय करवाई सुनिश्चित की जाएगी।

उक्त बैठक में नगर आयुक्त नगर निगम मधुबनी अनिल चौधरी डीपीआरओ परिमल कुमार, प्रभारी पदाधिकारी जिला विकास शाखा हेमंत कुमार सहित सभी नगर निकायों के कार्यपालक पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    विद्यालयों में हाथ धुलाई कार्यक्रम का हुआ आयोजन।

    खजौली अंतरराष्ट्रीय हाथ धुलाई दिवस के अवसर पर प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में मंगलवार को हाथ धुलाई दिवस मनाया गया। इस दौरान बच्चों को साबुन से हाथ धुलवाकर हाथ धोने…

    राशन कार्ड निर्माण हेतु कैम्प का हुआ आयोजन।

    खजौली मधुबनी जिले के खजौलीप्रखंड क्षेत्र में अनुमंडल पदाधिकारी सदर मधुबनी के निदेशानुसार प्रखंड के रशीदपुर पंचायत के वार्ड संख्या-10 स्थित महादलित बस्ती में राशन कार्ड निर्माण को लेकर मंगलवार…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *