ऐडवा ने किया धरना प्रदर्शन।

Share this

मधुबनी

अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति, मधुवनी जिला की ओर से 16 अक्टूबर को राज्य स्तरीय कार्यक्रम के तहत मधुवनी जिला समाहर्ता के समक्ष विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन कर मांग पत्र सौपा गया। प्रदर्शन शिव गंगा बालिका स्कूल के सामने से निकाल कर जिला समाहर्ता के समक्ष प्रदर्शन किया गया।


इस मौके पर बीबी खातून की अध्यक्षता में हुए सभा को संबोधित करते हुए एडवा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामपरी ने कहा कि महिलाओं के साथ भेदभाव और हत्या बलात्कार की घटना बढी है। संविधान ने जो अधिकार दिया है, वो भी खत्म किया जा रहा है। गरीब महिलाओं को माईक्रोफाईनास कम्पनी वालो के द्वारा बरगला कर 25-30 प्रतिशत ब्याज पर भारी भरकम किस्त लोन के नाम पर वसूल की जाती है।
एडवा नेत्री ने कहा सरकार महिलाओं के उत्थान उनके विकास पर ध्यान नहीं देती है। महिलाओं पर अत्याचार में भारी बढ़ोतरी हुई है, डबल इंजन की सरकार लोक कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने में पूरी तरह विफल है। सरकार से मांग करती हूं कि सरकार गरीब, दलित महिला को रोजगार के लिए ब्याज रहित लॉन दिया जाए।
राजनगर प्रखण्ड के रांटी में 15 बर्षो से w सिलिंग वाली जमीन पर सौकडो महिलाऐं झोपड़ी बनाकर रह रही है, जिस पर भूमाफिया का नजर है। प्रशासन सभी परिवार को बासगीत का पर्चा दे। जन वितरण प्रणाली के माध्यम से सभी परिवार को 35 किलो राशन दिया जाए।
वृद्ध, विधवा, विकलांग को 3000रु समाजिक सुरक्षा पेंशन देने, आदि मांगे उठाई गई।
इस प्रदर्शन का नेतृत्व रामपरी के अलावा रीना कुमारी, रेखा देवी, मुन्नी खातून, अपनी देवी, प्रमेशरी देवी, शोभित देवी, ललिता देवी, निर्मला देवी, किसान नेता दिलीप झा, विजय पासवान, बद्री पासवान, कैलाश पासवान, लक्ष्मी दास ने किया।
इस मौके पर सैकड़ो कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    बिस्फी में सरकारी योजनाओं की हुई जांच, दिए गए कई निर्देश।

    बिस्फी जिला पदाधिकारी, मधुबनी के निर्देश पर बुधवारी जांच के तहत डीसीएलआर राजू कुमार ने प्रखंड क्षेत्र के नूरचक पंचायत में संचालित बिभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जांच की। उन्होंने सबसे…

    पूजा समिति ने स्वच्छता शुल्क का किया भुगतान।

    खजौली लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत पंचायत व गांवों को स्वच्छ रखने को लेकर विभागीय स्तर पर क्रमशः विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। पंचायत प्रतिनिधियों एवं स्वच्छता…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *