भाकपा-माले का बदलो बिहार न्याय यात्रा शुरू, तय की जाएगी 175 किलोमीटर की दूरी।

Share this

  • भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण के बाद बेनीपट्टी से भाकपा माले का बदलो बिहार न्याय यात्रा शुरू
  • माले पोलिट ब्यूरो सदस्य धीरेंद्र झा, पूर्व विधायिका मंजू प्रकाश, बैधनाथ यादव, नेयाज अहमद आदि कर रहे नेतृत्व

भाजपाई गठबंधन को शिकस्त देने के लिए भाकपा माले की मिथिलांचल में मजबूती समय की मांग : धीरेंद्र झा

न्याय यात्रा 175 किलोमीटर की दूरी तय कर मधुबनी, दरभंगा एवं समस्तीपुर होते हुए 25 अक्टूबर को पहुंचेगी विभूतिपुर : ध्रुव नारायण कर्ण

मधुबनी

मधुबनी जिले के बेनीपट्टी के अंबेडकर चौक स्थित बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के साथ ही भाकपा माले ने बदलो बिहार न्याय यात्रा की शुरुआत की।
बुधवार को मधुबनी, दरभंगा एवं समस्तीपुर के बड़ी संख्या में भाकपा-माले कार्यकर्ता कम्युनिस्ट नेता भोगेंद्र झा की संघर्ष की भूमि बेनीपट्टी के अंबेडकर चौक पर इकट्ठा होकर अपने तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार सजा-धजा पिकअप भान, हाथों में झंडे, बैनर, मांगों से संबंधित नारे लिखे चाइनीज फेस्टून लेकर गगनभेदी नारे लगाते हुए बदलो बिहार न्याय यात्रा निकाला जो मुख्य मार्गों का भ्रमण करते हुए कलुआही की ओर का रूख किया।
इस मौके पर सभा को संबोधित करते हुए भाकपा माले पोलिट ब्यूरो सदस्य सह मिथिलांचल प्रभारी धीरेंद्र झा ने कहा कि हमारी यात्रा न्यायपूर्ण नए बिहार के निर्माण के लिए है। हम न्याय की उम्मीद लेकर यात्रा में निकले हैं। हम अपनी यात्रा में अति निर्धन परिवारों को मुख्यमंत्री द्वारा घोषित 2-2 लाख रूपये देने, दलित-गरीबों-महिलाओं पर जारी सामंती हिंसा, भूमिहीनों के लिए आवासीय जमीन व पक्का मकान, स्मार्ट मीटर पर रोक, सभी लोगों की जमीन के कागजात दुरुस्त नहीं होने तक सर्वे पर रोक, स्कीम वर्कर के लिए न्यूनतम मजदूरी, बाढ़ का स्थाई निदान, आरक्षण वृद्धि को 9वीं अनुसूची में शामिल करने, विशेष राज्य का दर्जा आदि मुद्दों को उठा रहे हैं।
श्री झा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की तरह बिहार में भी भाजपा सरकार को जनता के सवालों से कोई लेना-देना देना नहीं है। उन्हें सिर्फ सत्ता चाहिए चाहे नफरत फैलाने के जरिए ही सत्ता मिले। उन्होंने कहा कि भाजपा गठबंधन को शिकस्त देने के लिए भाकपा माले की मिथिलांचल में मजबूती समय की मांग है।
माले केंद्रीय कमिटी सदस्य सह पूर्व विधायिका मंजू प्रकाश ने कहा कि मिथिला जोन का यह पदयात्रा 16 अक्टूबर से बेनीपट्टी-मधुवनी से चलकर मिथिला क्षेत्र के दरभंगा से गुजरते हुए समस्तीपुर के विभूतिपुर में संपन्न होगी‌। पदयात्रा 21 अक्टूबर को सुबह रामभद्रपुर स्टेशन के पास दरभंगा से समस्तीपुर में प्रवेश करेगी, जहां जिले के बड़ी संख्या में माले कार्यकर्ता पदयात्रा में शामिल होंगे‌। अंत में 27 अक्टूबर को पटना में बदलो बिहार न्याय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।
इस पदयात्रा का नेतृत्व धीरेंद्र झा, मंजू प्रकाश के अलावे राज्य कमिटी सदस्य नेयाज अहमद, अभिषेक कुमार, शनिचरी देवी, आइसा के राष्ट्रीय महासचिव प्रसेनजीत कुमार, भाकपा माले के मधुबनी जिला सचिव ध्रुव नारायण कर्ण, दरभंगा जिला सचिव बैधनाथ यादव, समस्तीपुर जिला कमिटी सदस्य सुरेंद्र प्रसाद सिंह, उपेंद्र राय, लोकेश कुमार, मयंक यादव, मो० जमाल, रानी सिंह, केसरी यादव, साधना शर्मा, रंजीत राम, श्याम पंडीत,भूषण सिंह, कामेश्वर राम, मदन चंद झा,योगनाथ मंडल आदि कर रहे हैं।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    बिस्फी में सरकारी योजनाओं की हुई जांच, दिए गए कई निर्देश।

    बिस्फी जिला पदाधिकारी, मधुबनी के निर्देश पर बुधवारी जांच के तहत डीसीएलआर राजू कुमार ने प्रखंड क्षेत्र के नूरचक पंचायत में संचालित बिभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जांच की। उन्होंने सबसे…

    पूजा समिति ने स्वच्छता शुल्क का किया भुगतान।

    खजौली लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत पंचायत व गांवों को स्वच्छ रखने को लेकर विभागीय स्तर पर क्रमशः विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। पंचायत प्रतिनिधियों एवं स्वच्छता…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *