खुसरूपुर हरदास बीघा फुलवरिया के जनवितरण प्रणाली के ग्राहकों ने किया हंगामा।

Share this

जानकारी दे दे कि बीते दिनों कई सप्ताह से हरदास बीघा पंचायत के फुलवरिया मोहल्ले से स्थानीय सरकारी गल्ले के विक्रेता श्री राजू कुमार अवकाश पर है।

इसको लेकर संबंधित राशन को प्राप्त करने वाले ग्राहक अपनी राशन उठाव को लेकर परेशान थे। जानकारी मिली है मार्केटिंग ऑफिसर मोहम्मद जलाल अहमद ने तत्काल राशन उठाव के लिए उच्च पदाधिकारी से निर्देश प्राप्त करते हुए स्थानीय राशन विक्रेता रविरंजन कुमार को अधिकृत किया था।

गौरतलब हो कि रविरंजन कुमार की जनवितरण प्रणाली का दुकान फुरलवारिया पोषक क्षेत्र से तकरीबन दो किलो मीटर की दूरी पर अवस्थित है। ऐसे में ग्रंहको को काफी परेशानी होता था। इस बात को लेकर स्थानीय पंचायत के मुखिया से शिकायत किया गया।

नतीजतन मुखिया ने मार्केटिंग ऑफिसर से बात कर इस मसले का समाधान किया। आम जनवितरण प्रणाली के ग्राहकों की मांग थी कि पोषक क्षेत्र में स्थापित खुशबू कुमारी का दुकान क्षेत्र के बिल्कुल नजदीक है इसलिए राशन उठाव की अनुमति यही से मिले। शनिवार को इस मामले को लेकर जनवितरण प्रणाली के लाभुकों ने जमकर हंगामा खड़ा कर दिया।

मौके पर पहुंचे पंचायत के मुखिया पप्पू गोप ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एमओ को तलब किया और हंगामा कर रहे ग्राहकों की समस्या को त्वरित निस्पादन करवाया।

इस बीच पोषक क्षेत्र के तमाम ग्राहकों ने मार्केटिंग ऑफिसर मोहम्मद जलाल को अपनी स्वीकृति के रूप में हस्ताक्षर किया एवम नजदीकी राशन विक्रेता के पास ट्रांसफर करने की गुजारिश किया।

हालांकि पूर्व के जांच प्रतिवेदन के अधार पर इसकी स्वीकृति अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में जारी कर दिया गया था।

बाबजूद इस आदेश को निरस्त करने को लेकर आम जनता ने मार्केटिंग ऑफिसर से आग्रह किया है। इस मौके पर एमओ साहब ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इसकी लिखित सूचना अनुमंडल पदाधिकारी पटना साहिब को अग्रसरित कर दिया है।

Sudhansu Kumar

सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

Related Posts

अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य हुआ शुरू।

लदनियां/बिहार सरकार के आदेशानुसार विद्यालयों में हुई अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुक्रवार को प्रत्येक कॉम्पलेक्स रिसोर्स सेन्टर पर विधिवत प्रारंभ किया गया। इस परीक्षा में लगभग…

भारत-नेपाल कमांडेंट स्तरीय समकक्ष समन्वय बैठक का हुआ सफल आयोजित।

मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, जयनगर में कमांडेंट स्तरीय समकक्ष समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में भारतीय पक्ष से 48वीं वाहिनी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *