बासोपट्टी प्रखंड परिसर में राजद ने स्मार्ट मीटर के विरोध में दिया एकदिवसीय धरना।

Share this

मधुबनी जिला के बासोपट्टी प्रखंड परिसर में राष्ट्रीय जनता दल के द्वारा स्मार्ट मीटर के विरोध में एकदिवसीय धरना का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता राम विलास यादव, तो संचालन सत्यनारायण पासवान ने किया।


मौके पर उपस्थित सभी वक्ताओं ने एक स्वर में स्मार्ट मीटर का विरोध किया। साथ ही स्मार्ट मीटर से होने वाले कठिनाइयों से आम लोगों का अवगत कराया।


मौके पर मौजूद खजौली विधानसभा के पूर्व राजद विधायक सीताराम यादव बताया कि बिहार में मोदी और नीतीश सरकार मिलकर आम लोगों को लूटने का पूरा प्रबंध कर लिया है। स्मार्ट मीटर में बहुत खामियां हैं।

पुराने मीटर में चार माह बाद भी बिजली बिल जमा करने पर बिजली नहीं काटी जाती थी, परंतु स्मार्ट मीटर के लगते ही रिचार्ज खत्म होने के साथ बिजली कट जाएगी। हमारे क्षेत्र के हर एक घर से पढ़ा लिखा नौजवान बाहर रहकर मजदूरी करता है, अगर उनके घर में उनके अनुपस्थिति में बिजली कट जाएगी, तो जब तक रिचार्ज नहीं होगा। स्मार्ट मीटर तब तक उनके परिजनों को अंधेरे में रहने पर विवश होना पड़ेगा।

उन्होंने बिहार सरकार से मांग किया के पुराने बिजली मीटर को ही बहाल कर आम जनता को राहत प्रदान करें। नीतीश सरकार गरीब जनता के घर स्मार्ट मीटर लगाकर अडानी ग्रुप को फायदा पहुंचाने का कार्य कर रही है। उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार की संयुक्त रूप से लूट योजना है। इस स्मार्ट मीटर का बिहार के आम लोग खासकर गरीब तबके से आने वाले सभी वर्गों के लोग जमकर विरोध कर रहे हैं। कार्यक्रम के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा जिलाधिकारी के नाम एक ज्ञापन भी सौपा गया, जिसमें, प्रीपेड स्मार्ट मीटर से होने वाले नुकसान की जानकारी दी गई थी। राजद के द्वारा यह मांग किया गया है, कि प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाने की प्रक्रिया को रोका जाए और इस संबंध में थर्ड पार्टी रिव्यू कमेटी का गठन किया जाए, ताकि प्रीपेड स्मार्ट मीटर की प्रासंगिकता और खामियों को समझा जा सके। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रीय जनता दल आम लोगों के साथ खड़ा है और इस मुद्दों को लेकर सड़क से संसद तक संघर्ष किया जाएगा।
इस मौके पर गंगा चौधरी, राजेश कुमार, मदन पासवान,राजेश कुमार मंडल, सत्यनारायण पासवान,अनिशुल अंसारी, किशोरी साह सहित सैकड़ो की संख्या में लोग मौजूद थे।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    लूट एवम आर्म एक्ट के पांच अभियुक्त चढ़ा पुलिस ने हत्थे।

    बाढ़ से अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट बेलछी। लूट एवम आर्म एक्ट के अवयुक्त के पांच आरोपी को पुलिस ने विभिन्न जगहों से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी के पास से…

    एक पेड़ मां के नाम के तहत किया गया पौधा रोपण।

    बाढ़ से अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट बाढ़। बाढ़ नगर परिषद की ओर से प्रधानमंत्री के द्वारा चलाए जा रहे एक पेड़ मां के नाम के तहत अभयान के तहत सोमवार…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *