बछराजा नदी में डूबे दोनों का शव बरामद, गाँव में माहौल गमगीन।

Share this

मधुबनी जिले में सोमवार को बासोपट्टी थाना क्षेत्र के विराटपुर गांव के दो बालक स्नान करने के दौरान बछराजा नदी में डूब गये थे, जिसके बाद स्थानीय गोताखोर द्वारा काफी खोजबीन की गई, लेकिन डूबे बालक का कोई पता नहीं चला।

देर शाम एसडीआरएफ की टीम घटना स्थल पर पहुंची, लेकिन अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू नही कर पाई। जहां बीडीओ, सीओ एवम् थाना पुलिस के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधि कैंप करते देखा गया। मंगलवार को अहले सुबह से ही एसडीआरएफ टीम रेस्क्यू में जुट गई। जहां हजारों की संख्या में ग्रामीणों की भीड़ में रेस्क्यू देखने को उमड़ पड़ी। तकरीबन 4 घंटे काफी मशक्कत के बाद डूबे शिवम कुमार का शव बरामद हो पाया।

शव बाहर निकलते ही चीत्कार पुकार से पूरा माहौल गमगीन हो गया। जहां मृतक के दादी और अन्य स्वजन दहाड़े मार मार के रोने लगी। वही दूसरा शव दोपहर के 4 बजे बरामद घटना स्थल के समीप से ही किया गया।

जिसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जा में लेकर कागजी कार्यवाही पूरी कर पोस्टमार्ट के लिए सदर अस्पताल मधुबनी भेज दिया। इस घटना को लेकर मुखिया प्रतिनिधि बबलू साह ने बताया कि बीडीओ और सीओ ने आश्वासन दिया है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मुआवजा आश्रित परिवार को जल्द मुहैया कराई जाएगी। हालांकि ग्रामीण मुआवजे की चेक अविलंब देने की मांग कर रही है।

वही कलुआही उप प्रमुख चंदन प्रकाश यादव भी घटना स्थल पर पहुंचकर पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया। उन्होंने विभागीय प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि अविलंब आपदा से मिलने वाला मुआवजे का लाभ परिवार को दिया जाय, साथ उन्होंने कहा कि कई गांव के किसानों का खेत नदी के उस पार है, लोग खेती करने के लिए अपने जान पर खेलकर नदी तैरकर खेती करने जाता है। जिसका परिणाम है की आए दिन घटना स्थल के पास डूबने से लोगो की मौत हो जाती है।

उप प्रमुख ने पुल निर्माण को लेकर सांसद और विधायक से पहल करने की अपील किया है। जानकारी अनुसार दोनों मृतक बहुत ही गरीब परिवार से है। मृतक शिवम का मां नही है और पिता भी दूसरे राज्य में रहकर मजदूरी करते है। घटना के खबर के बाद मृतक के पिता घर के लिए गाड़ी पकड़ लिए है। देर शाम पोस्टमार्ट के बाद मृतक बालक का दाह संस्कार किया गया।


इस मौके पर बीडीओ, सीओ, प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि वीरेंद्र यादव, जिला परिषद सदस्य अरुण राम, वार्ड सदस्य महासंघ के प्रखंड अध्यक्ष संजीव पासवान, उप मुखिया अनीता देवी और शिक्षक अजय यादव समेत अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    लूट एवम आर्म एक्ट के पांच अभियुक्त चढ़ा पुलिस ने हत्थे।

    बाढ़ से अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट बेलछी। लूट एवम आर्म एक्ट के अवयुक्त के पांच आरोपी को पुलिस ने विभिन्न जगहों से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी के पास से…

    एक पेड़ मां के नाम के तहत किया गया पौधा रोपण।

    बाढ़ से अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट बाढ़। बाढ़ नगर परिषद की ओर से प्रधानमंत्री के द्वारा चलाए जा रहे एक पेड़ मां के नाम के तहत अभयान के तहत सोमवार…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *