राजा विराट गढ़ पर भक्तमाल कथा का आज चौथा दिन, कथावाचक बोले- कलयुग में इस कथा का बहुत महत्व।

Share this

मधुबनी जिले के कलुआही प्रखंड के राढ़ विराटपुर में शारदीय नवरात्र को लेकर चल रही भक्तमाल कथा के चौथे दिन कथा में संगीतमयी भजनों को सुनकर श्रोता भाव-विभोर हो गए।

श्रीधाम वृंदावन से आए कथावाचक राघव दास शास्त्री जी महराज ने मंदिर प्रागंण में उपस्थित श्रोताओं को कहा कि अगर भक्त घर बैठे भी भाव से भक्तमाल कथा को सुनता है, तो उसको यहां कथा स्थान पर आने जितना फल मिलता है।

गुरुजी ने कहा कि संसार में भगवान को प्राप्त करने के लिए प्रारब्ध और पुरुषार्थ का होना जरूरी है, लेकिन भगवान प्राप्ति के लिए सिर्फ इच्छा ही प्रबल होनी चाहिए। जिस तरह गर्भस्थ शीशु को पुष्ट रखने के लिए मां को प्रसन्न रखना पड़ता है, उसी तरह भगवत प्राप्ति के लिए भक्तों को प्रसन्न रखना पड़ता है।

भगवान अपने भक्तों के अपराधी को कभी भी क्षमा नहीं करते हैं। उन्होने कहा कि भक्तमाल कथा का कलयुग में बहुत महत्व है। जहां दूसरी कथा मोक्ष का ज्ञान देती है, वहीं भक्तमाल कथा कलयुग में भक्ति का संदेश देती है।


वही मंदिर महंत हनुमान दास जी महराज ने बताया कि भक्तमाल कथा रोजाना दोपहर 4 बजे से रात के 8 बजे तक चलती है। कथा का समापन 12 अक्टूबर को होगा। कथा को लेकर स्थानीय उप प्रमुख चंदन प्रकाश यादव और शिक्षक रंजित कुमार ने कहा कि दुर्गा पूजा अवसर पर हर साल श्रीमद भागवत कथा का आयोजन होता था, लेकिन इस बार श्रीभक्तमाल कथा का आयोजन किया गया है। इस तरह के आयोजन से समाज में एकता और धर्म की राह पर चलने की प्रेरणा मिलती है।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    62 बोतल नेपाली विदेशी शराब जब्त, धंधेबाज फरार।

    मधुबनी जिले के खजौली थाना पुलिस ने पीएसआई निधि कुमारी के नेतृत्व में थाना क्षेत्र के तारापट्टी गांव स्थित बजरंगबली मंदिर के पास से 62 बोतल नेपाली विदेशी शराब जप्त…

    चोरी की बाइक समेत एक देसी कट्टा व एक जिंदा कारतूस के साथ दो व्यक्तियों को दो शराब के बोतल के साथ पकड़ा, नरहिया पुलिस की बड़ी कार्रवाई।

    लौकही मधुबनी जिले के नरहिया थाना पुलिस ने मिली गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए शनिवार की रात थाना क्षेत्र के मिल चौक के समीप से एक बाइक…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *