देवधा थानाध्यक्ष प्रीति भारती के जनविरोधी व दमनकारी नितीयों के खिलाफ निकाला गया प्रतिरोध मार्च।

Share this

जयनगर

मधुबनी जिले के देवधा थाना की थानाध्यक्ष प्रीति भारती के जनविरोधी व दमनकारी नितीयों के खिलाफ और आंदोलनकारियों की सुरक्षा प्रदान करने तथा थानाध्यक्ष पर आवश्यक कार्रवाई करने की मांग को लेकर देवधा में प्रखंड सचिव भूषण सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने निकाला प्रतिरोध मार्च।

प्रतिरोध मार्च भगवती चौक से निकाला गया, जो कब्रगाह चौक-चौराहा चौक-शंकर चौक होते हुए पूनः भगवती चौक पर देवधा लोकल कमिटी सचिव कॉ. रशीद अंसारी के अध्यक्षता में सभा आयोजित की गई।सभा को संबोधित करते हुए प्रखंड सचिव भूषण सिंह ने कहा कि देवधा थाना क्षेत्र के देवधा उत्तरी पंचायत के विनय कुमार पंडित और मो. लियाकत मंसूरी के बिच वर्षो से भूमि में सीमांकन को लेकर आपसी विवाद चल रहा था।

समाजिक स्तर पर विवाद समाधान नहीं होने के कारण यह मामला थाना दिवस में चला गया था। थाना दिवस के माध्यम से अमीन के द्वारा सीमांकन कराया गया था, लेकिन विवादित अमीन से मापी कराने के कारण मो. लियाकत मंसूरी भूमि मापी से संतुष्ट नहीं थे। उन्होंने थानाध्यक्ष एवं अंचलाधिकारी से पूनः स्वयं भूमि की मापी करा कर संतुष्ट होने कि अनुरोध किए थे। लेकिन लगातार वर्षा होने और विनय कुमार पंडित के भूमि में स्थाई रूप से जल जमाव होने के कारण अमीन मापी करने से इंकार कर रहे थे।

इसी बीच अचानक मो. लियाकत मंसूरी को बिना सूचना के ही तथा बिना ऊपरी पदाधिकारी के आदेश के ही 19 अक्टूबर 2024 समय करीब 1बजे दिन में देवधा थानाध्यक्ष प्रीति भारती के नेतृत्व में 20-25 पुलिस बलों के द्वारा पंद्रह वर्षो पूर्व पक्का निर्मित शौचालय को तोड़ दिया गया और घर के महिला सदस्य अफसाना खातुन के द्वारा विरोध करने पर थानाध्यक्ष प्रीति भारती के द्वारा गाली-गलौज के साथ-साथ मारपीट भी किए।

साथ ही 75 वर्षीय वृद्ध मो० लियाकत मंसूरी को भी गाली-गलौज व धमकी दिया गया है। हमारी पार्टी भाकपा-माले इस पुलिस दमन का तीब्र निंदा करते हुए थानाध्यक्ष प्रीति भारती के जनविरोधी व दमनकारी नितीयों के खिलाफ और थानाध्यक्ष के उपर कार्रवाई करने और आंदोलनकारियों को सुरक्षा प्रदान करने की मांग पुलिस अधीक्षक मधुबनी से करते हैं।


वहीं, नरेश ठाकुर ने कहा कि देवधा थाना क्षेत्र में पुलिस के लापरवाही के कारण लगातार अपराधी घटनाएं में वृद्धि हुआ है, जो समाज के लिए चिंताजनक स्थिति बना हुआ है। देवधा पुलिस आम जनता से बिल्कुल अलग-थलग रह कर थाना चलाने हैं और अपराधी व तस्करों एवं समाज विरोधी लोगों से मजबूत गठजोड़ है, जिसके कारण अच्छे व कमजोर लोगों पर पुलिसिया दमनकारी नितीयों से प्रताड़ित करते हैं।
सभा को भूषण सिंह नरेश ठाकुर,रशीद अंसारी,शौकत अली, नजाम,मुमताज,शिवो देवी,मनोज सिंह, साबीर,जागेश्वर राम,रामहृदय यादव,महेंद्री देवी,रानी देवी,मुस्तफा सहित अन्य लोगों ने संबोधित किया।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    पशु टीकाकरण हेतु टीकाकरण दलकर्मियों को किया रवाना।

    खजौली पशुओं में फैलने वाले एफएमडी (खुरपका एवं मुंहपका रोग) से बचाव को नि:शुल्क टीकाकरण हेतु टीकाकरण दलकर्मियों को बुधवार को जिले के खजौली प्रखंड परिसर स्थित प्रथम वर्गीय पशु…

    महिला के हत्या मामले में विधायक मृतिका के परिजनों से मिलने पहुंचे, एसपी से बात कर दिया कारवाई का आश्वासन।

    बिस्फी मधुबनी जिले के बिस्फी थाना क्षेत्र के बिस्फी पंचायत के केशवा टोल में एक 47 वर्षीय महिला विमला देवी के हत्या मामले में मृतक परिवार को सांत्वना देने पहुंचे…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *